Flipkart Se Paise Kaise Kamaye?


Rate this post

how to make mनमस्ते दस्तो आप सभी का इस छोटे से ब्लॉग के नए लेख में स्वागत है यदि आप
छिपाने से पैसे कमाना
चाहते है तो आज में आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हु की हम किस तरह छिपाव से पैसे कमा सकते हैं यह लेख बहुत ही ज्यादा इंपोर्टेंट होता है, तो इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए जरूर पढ़ें, तब भी आप अमेज़न फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए के बारे में सीखेंगे |

आपको यह पता चल जाएगा कि फ्लिपकार्ट दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ई-कॉमर्स स्टोर है जहां पर बहुत से लोग ऑनलाइन कुछ न कुछ ऑनलाइन समान वैध रहते हैं । हम भी समान फ्लिपकार्ट से खरीद रहे हैं, वह समान फ्लिपकार्ट कंपनी द्वारा नहीं भेजा गया बल्कि प्रमाण से जुड़े कुछ विक्रेता द्वारा भेजे गए जो समान समान हैं जिन्हें आप खरीद रहे हैं, वे पहचान हैं कि उनकी पहचान और अच्छा खासा पैसा कमाना है |

तो चलिए अब हम जानते हैं कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए (फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए)और अगर आप जानना चाहते हैं कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए तो इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ना, आप इसमें हम इसकी पूरी जानकारी देंगे–
फ्लिपकार्ट पर पैसे कैसे कमाए

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए

इस पोस्ट में हम Flipkart से पैसे कमाने के 5 सबसे आसान तरीके बता रहे हैं तो आइए जानते हैं फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए?

ऑनलाइन पैसा कमाना आज के समय में बहुत आसान हो गया है,
फ्लिपकार्ट से पैसे कमाना

उन्हीं तरीकों में से एक है

1. फ्लिपकार्ट सेलर बनकर पैसे कमाए

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने का सबसे अच्छा और आसान तरीका है
फ्लिपकार्ट विक्रेता
इसके लिए सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट सेलर अकाउंट ओपन करना होगा जिसमें आप वह प्रोडक्ट ऐड करेंगे, जिसे आप फ्लिपकार्ट पर बेचना चाहते हैं

अगर आपके पास कोई दुकान या फिर कोई स्टोर है तो आप उसके उत्पाद को
फ्लिपकेट विक्रेता
अकाउंट में ऐड करके फ्लिपकार्ट के जरिए बेच सकते हैं
इससे आपके स्टोर के उत्पाद की ऑनलाइन बिक्री रद्द हो जाती है और इससे आप अच्छे खासे पैसे भी कमाते हैं

यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई दुकान या स्टोर है तो आप फ्लिपकार्ट के माध्यम से इसकी जानकारी ले सकते हैं जिससे आपके ऑनलाइन ग्राहक बढ़ेंगे।

फ्लिपकार्ट आपके प्रोडक्ट को प्रमोट करने के बदले में आपसे कुछ कमीशन दावे और बाकी बचे प्रोडक्ट प्राइज आपको देंगे जिसे आप आसानी से अपने बैंक अकाउंट में भेज सकते हैं।

1. फ्लिपकार्ट सेलर अकाउंट कैसे बनाए

फ्लिपकार्ट पर सेलर खाता बनाने के लिए आपको निम्न स्टेप फॉलो करने होंगे–

स्टेप 1- सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट की ऑफिशल वेबसाइट सेलर.फ्लिपकार्ट.कॉम जाना होगा और वहां पर जाने के बाद आप अपना मोबाइल नंबर से रजिस्टर कर लेंगे।

चरण दो- मोबाइल नंबर से रजिस्टर होने के बाद आपके सामने कुछ ऐसा फोम आया जिसमें आपको अपनी कुछ जानकारी मिलेगी या फिर कुछ सूचना
भरने के लिए कहेगा तो आपको वह अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे – नाम, पता सही तरीके से भरता है यदि आप कोई जानकारी गलत भरते हैं तो आपका फोम रिजेक्ट हो सकता है।

चरण 3- सभी जानकारी भरने के बाद आप कुछ दस्तावेज़ अपलोड करें जैसे– आपका पैन कार्ड पैन कार्ड, बैंक खाता खाता बैंक खाता, जी एस टी नंबर GST NO, व्यवसाय की जानकारी आदि।

चरण 4- दस्तावेज़ अपलोड करने के बाद आप
नियम और शर्तें
को स्वीकार करके अनुशंसा कर देंगे, इसके बाद यदि आपकी पूरी जानकारी सही होगी तो आपका फ़ोम स्वीकृत हो जाएगा और यदि कुछ ग़लत होगा तो आपका फ़ोम अस्वीकार हो जाएगा।

चरण 5- अगर आपका सेलर खाता है मंज़ूरी देना हो जाएगा तो आपको कुछ पासवर्ड आईडी और पासवर्ड दिया जाएगा जिससे आप अपने सेलर अकाउंट में पासवर्ड हो सकते हैं ।

चरण 6- सेलर कंपैक्ट में होने के बाद आप जिस भी केटेगरी में अपना प्रोडक्ट सेल करना चाहते हैं, उस केटेगरी को चुन लें और वहां अपने प्रोडक्ट को ऐड कर दें।

चरण 7- Product Add करने के लिए आपको अपने Product की दो से चार Photo Add करनी होगी इसके बाद आपको वितरण में उत्पाद के बारे में जानकारी भरनी होगी जिसमें आप उत्पाद की कुछ विशेषताएँ भी लिख सकते हैं या फिर आप फ्रॉडक्ट की कुछ अन्य जानकारी भी लिख सकते हैं।

चरण 8- उत्पाद की पूरी जानकारी भरने के बाद आपको अधिक से अधिक बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आप का उत्पाद फ्लिपकार्ट पर जोड़ दिया जाएगा और जो भी उपयोगकर्ता उस उत्पाद को खरीदना चाहता है, वह दिखाई देगा, जिससे वह आसानी से अधिकार प्राप्त कर लेता है।

इसके बाद आप अपने जोड़े गए उत्पाद पर चौकस नजर रखेंगे

फ्लिपकार्ट सेलर बनने के टिप्स

• सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट विक्रेता खाता में उन प्रोडक्ट को ऐड करना है जो आपकी दुकान या स्टोर के बेस्ट प्रोडक्ट हैं या फिर जो प्रोडक्ट सबसे अच्छे हो जाते हैं जिससे आपके प्रोडक्ट ज्यादा बिकेंगे और जिससे उस प्रोडक्ट से आपको रेटिंग मिलेगी।

• आप अपने उत्पाद की सबसे अच्छी गुणवत्ता वाली फोटो खींचकर फोटो सेशन में जोड़ देते हैं जिससे आप अधिक आर्डर मिलने के चांस बढ़ जाएंगे।

• आपके उत्पाद की गुणवत्ता में उतनी ही अच्छी रेटिंग मिलेगी जिससे आपका उत्पाद ज्यादा रोल करेगा।

• उत्पाद को विधि के रूप में लें जिससे आप पैकेज आसानी से और उचित समय पर प्राप्त कर सकें।

• अपने प्रोडक्ट के मेन कीवर्ड को प्रोडक्ट के मेन टाइटल और डिस्क्रिप्शन में जरूर डालना चाहिए।

2. फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग से

फ्लिपकार्ट सहबद्ध विपणन

Flipkart से पैसे कमाने का सबसे पॉपुलर और आसान तरीका
फ्लिपकार्ट संबद्ध विपणन जिसमें आप अकाउंट कार्ड के प्रोडक्ट को सेल करवा कर 10 परसेंट से लेकर 30 परसेंट तक कमीशन कमा सकते हैं।

अगर आप प्रासंगिकता मार्केटिंग (फ्लिपकार्ट एफिलिएट से पैसे कैसे कमाए)
के बारे में पता नहीं है तो मैं आपको बता दूं कि माइनस एफिलिएट मार्केटिंग ठीक उसी प्रकार है जिस प्रकार अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग है, जिसमें सिर्फ आपको प्रोडक्ट को सेल करवाना होता है

सही के संबद्ध कार्यक्रम जुड़ने के बाद आप अनजाने की प्रोडक्ट का लिंक निकाल लेते हैं जिसे आप अपने सोशल मीडिया ग्रुप या फिर अगर आपके पास कोई यूट्यूब चैनल है तो उस पर आप अनाउंसमेंट के प्रोडक्ट की लिंक शेयर कर सकते हैं जिसके बाद कोई भी जब वह प्रोडक्ट खरीदेगा तो आपको कुछ परसेंट कमीशन आपकी कमाई के रूप में दी जाएगी।

टिप्पणी :फ्लिपकार्ट के अलग-अलग कैटेगरी के प्रोडक्ट बेचने के लिए अलग-अलग परसेंट कमीशन दिया जाता है, जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जाएगी कि किस प्रकार के प्रोडक्ट पर कितने पर्सेंट की कमीशन मिलती है, यह कमीशन 10 परसेंट से लेकर 30 परसेंट तक भी हो सकता है ।

बोनस अंक : ईमानदार सहयोगी कार्यक्रम की सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्रोग्राम से ज्वाइन होने के लिए आपको कोई पैसा देने की आवश्यकता नहीं है, आप जीरो निवेश में भी शुरू कर सकते हैं।

अगर मैं आपको सबसे संबद्ध कार्यक्रम (फ्लिपकार्ट एफिलिएट से पैसे कैसे कमाए) को सरल भाषा में समझाऊं तो यह एक ऐसा प्रोग्राम है जिसमें आप फ्लिपकार्ट के लिए दिए जाने वाले प्रोडक्ट सेल को बचाकर ज्यादा रखेंगे।
संबद्ध कमाई होगा

1. Flipkarr Affiliate Program कैसे काम करता है

आपको यह पता होगा कि आपकी बहुत सी कंपनी अपने प्रोडक्ट की ज्यादा बिक्री के लिए
के लिए संबद्ध कार्यक्रम चला रहे हैं

उनके सहयोगी कार्यक्रम को कोई भी ज्वाइन कर सकता है, लेकिन अलग-अलग प्राधिकरणों की अपनी रिक्वायरमेंट होती है।

आप भी जानते हैं कि संबद्ध विपणन से बहुत सी आज्ञापत्र के उत्पाद ज्यादा से ज्यादा बिकते हैं संबद्ध विपणन अपने उत्पाद को बेचने के लिए सबसे अच्छा दावा है जो एक मार्केटिंग रणनीतिजी पर काम करता है इसका उपयोग करने वाली कंपनी भी करती है जिसके लिए अकेले ने भी अपना एक संबद्ध कार्यक्रम लॉन्च किया है।

यदि आप सही के संबद्ध कार्यक्रम से ज्वाइन हो जाते हैं तो आप सब मिलकर सभी प्रोडक्ट का लिंक जेनरेट कर देंगे जिसे आप किसी भी या ग्रुप को उपलब्ध व्यक्ति को शेयर कर सकते हैं शेयर करने के बाद यदि कोई व्यक्ति आपके लिंक से वह प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको फिलिपकार्ड प्रोडक्ट की श्रेणी के लिए होश से कुछ कमीशन देता है

इस पर एक प्रतिशत आवेदन पत्र कार्यक्रम काम करता है।

2. फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम से कैसे जुड़े

अपना ईमानदार सहयोगी खाता Open करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें– 1. फिलिपकार्ड का एफिलिएट अकाउंट ओपन करने के लिए आपको अनजाने का एफिलिएट लिंक https://affiliate.flipkart.com/ पर क्लिक करना होगा अगर आपने अपना अकाउंट अकाउंट पहले से नहीं बनाया है तो आप अपना अकाउंट अकाउंट बनाना होग ।

2. नया अकाउंट बनाने के लिए आपको अब सम्मिलित हों मुफ्त में क्लिक करना होगा।3. आप की बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको यहां रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके लिए आपको अपनी कुछ जानकारी दर्ज करनी होगी जैसे– ईमेल एड्रेस, पासवर्ड आदि एंटर करना होगा।

4. फिर इसके बाद आपको ब्याज की एफिलिएट मार्केटिंग कि कुछ टर्म और कंडिशन को एक्सेप्ट करना होगा, इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन के बटन पर क्लिक करना होगा।

5. जिसके बाद फिलिपकार्ड आपके अकाउंट को कंफर्म करने के लिए आपके द्वारा दिया गया ईमेल एड्रेस पर एक मेल भेजेगा, उसका आपका अकाउंट कंफर्म करना होगा, जिसके बाद आप फिलिपकार्ड एफिलिएट प्रोग्राम में नामांकन कर सकते हैं।

6. मौजूदा होने के बाद आप अपनी डिटेल पर क्लिक करें यहां आपको अपनी जानकारी जैसे अपना नाम, अपना मोबाइल नंबर, अपना पता, अपना शहर, अपना पिन कोड आदि डालना होगा फिर आपको सेब चेंज बटन पर क्लिक करना होगा।

7. बाद में इसका पासवर्ड कार्ड ही आपसे पूछा जाएगा कि आप किस प्लेटफॉर्म पर प्रोडक्ट को शेयर करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी किसी वेबसाइट का मेन्युअल, वेबसाइट किस कैटेगरी की है और आपकी वेबसाइट पर 1 महीने में डिटेल्स दिखाना पहले बताना होगा।

8. इसके बाद फिलिपकार्ड आपसे आपका बैंक अकाउंट इनफॉर्मेशन और पैन कार्ड नंबर मांगेगा
क्योंकि आपका काम सिर्फ बैंक अकाउंट में होता है इसलिए आप अपना बैंक अकाउंट इनफार्मेशन भी डालते हैं।

9. सभी जानकारी भरने के बाद आप बटन पर क्लिक करें।
3. Flipkart Affiliate Program का कमीशन कैसे मिलता है?

जब कोई भी व्यक्ति आपके द्वारा बनाया गया कार्य सहयोगी का लिंक से कोई उत्पाद परचेज करता है, तो उसका कमीशन आपसे आप अनजाने खाते में जोड़ेंगे
कुछ समय बाद आप कमीशन के पैसे को बैंक खाते में निकासी कर सकते हैं

इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर: एक बार जब आपका एफिलिएट अकाउंट में ₹5000 हो जाते हैं, तो आप उसे आसानी से बैंक अकाउंट में अकाउंट में डाल सकते हैं।

3. फ्लिपकार्ट प्रोडक्ट डिलीवरी करके पैसा कमाए

फ्लिपकार्ट डिलीवरी सेवा

सभी प्रकार की ईकॉमर्स वेबसाइटें (जैसे–अमेजन, शपथ, मिंत्रा, स्नैपडील आदि) अपने ऑर्डर को डिलीवर के लिए लिंक किए गए हर शहर में अपना अपना ब्वॉय ब्वॉय रोश हैं, ताकि वह ब्वॉय कंपनी द्वारा दिए गए ऑर्डर को डोर टू डोर डिलीवर कर सकें।

इसके लिए Flipkart स्वयं के ग्राह्य तंत्र को खाता है
फ्लिपकार्ट ट्रांसपोर्ट सर्विस इसके अलावा के नाम से जाना जाता है, इसके अलावा कई सी उन कंपनियों के साथ समझौता करता है जो विभिन्न प्रकार के आर्डर को वितरित करते हैं ताकि छिपाने के लिए अपने आर्डरस्कोर ग्राहक तक आसानी से पहुंच सकें।

फ्लिपकार्ट कंपनी हर क्षेत्र में अपने उत्पाद को डिलीवर करना चाहती है इसके लिए वाह बहुत से ऐसे उपयोगकर्ता (डीलर) की तलास करती है जो अपने क्षेत्र में उत्पाद वितरित कर सकते हैं।

अगर आप भी अपने शहर में फ्लिपकार्ट के ऑर्डर को डिलीवर करने की लोनिंग लेते हैं तो आप इसे ले लें फ्लिपकार्ट की वेबसाइट से ले सकते हैं और इसके नंबर को डिलीवर करके अच्छा ख़ासा पैसा कमाया जा सकता है।

4. फ्लिपकार्ट में डाटा एंट्री करके पैसे कमाए

फ्लिपकार्ट डाटा एंट्री जॉब

जिस प्रकार किसी भी छोटी या बड़ी कंपनी में डाटा एंट्री का काम होता है ठीक उसी प्रकार फ्लिपकार्ट कंपनी में भी डाटा एंट्री का काम होता है इसके लिए
Flipkart बहुत से डाटा एंट्री करने वाले बहुत से लोगों को हायर करते हैं अगर आप कोई डाटा एंट्री का काम जानते हैं तो आप गलत कंपनी में हैं
डाटाबेस एंट्री का काम कर सकते हैं

इसमें सभी उत्पाद ऊपर खरीदने वाले का नाम या फिर जिसे वह उत्पाद उपहार के रूप में भेजा जाता है उसका नाम, पता आदि लिखा जाता है इस काम के लिए प्रविष्टि एक्सपोर्ट लोगों को हायर करता है

अगर आप में भी यह योग्यता है तो आप अपने क्षेत्र से फ्लिपकार्ट के लिए डाटा एंट्री का काम कर सकते हैं और आप इस काम से अच्छे पैसे भी कमा सकते हैं।

फ्लिपकार्ट कंपनी लाखों लोगों को रोजगार देती है। ऊपर दिए गए फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के कुछ तरीकों में से आप अपना पसंदीदा तरीका चुन सकते हैं और फ्लिपकार्ट के लाखों कर्मचारियों में शामिल हो सकते हैं इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसकी सभी कार दुनिया में कहीं भी आसानी से रह सकते हैं हैं।

5. फ्लिपकार्ट में जॉब करके पैसे कमाएं

फ्लिपकार्ट जॉब

Flipkart से पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका
फ्लिपकार्ट में जॉब करके पैसा कमाना भी है

इसके लिए आपको इस बात का ध्यान रखना है कि फ्लिपकार्ट कंपनी कब जॉब निकालती है और आप उस जॉब में कैसे ज्वाइन हो सकते हैं साथ ही आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आप जिस जॉब में ज्वाइन करना चाहते हैं वह जॉब के लिए योग्य हैं है या फिर नहीं।

अगर आपने कम्प्यूटर साइंस से पढ़ाई की है और आपको प्रोग्राम में कोडिंग का नॉलेज है या फिर आपने किसी अच्छे इंस्टीट्यूशन से एंट्री की है तो आप सबके लिए कंपनी में आसानी से जॉब ले सकते हैं, इसके लिए आपको सिर्फ यह पता है कि यह मेरे लिए यह जॉब है। निकालेगा, अगर आपको यह जॉब मिल जाती है तो आप इससे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं जिसमें आपको अच्छा खासा पैकेज भी मिल सकता है।

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में मैंने आपको
छत्ते से पैसे कमाने के 5 सबसे आसान तरीके
बताएं लगा हैं अगर आपको हमारा यह लेख अच्छा हो तो आप इसे जरूर शेयर करें ।

यदि आप फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए आर्टिकल के बारे में कोई भी जानकारी पता करना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *